Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ ने ठोका अपना पहला तिहरा शतक

Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ ने ठोका अपना पहला तिहरा शतक

Welcome to our website “Science ka Mahakumbh”. A News be published here on a daily basis with exclusive content. The questions posted here will be helpful in various upcoming competitive exams and daily life.

Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ ने ठोका अपना पहला तिहरा शतक

TELEGRAM GROUP LINK 1CLICK HERE
FOLLOW US IN INSTAGRAMCLICK HERE
TELEGRAM GROUP LINK 2CLICK HERE
Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ ने ठोका अपना पहला तिहरा शतक
Prithvi Shaw : पृथ्वी शॉ ने ठोका अपना पहला तिहरा शतक

Prithvi Shaw ने अपना पहला तिहरा शतक लगाया है। इसी के साथ Prithvi Shaw रणजी ट्रॉफी में 350 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले नौवें बल्लेबाज बन गए हैं।

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी करियर में अपना पहला तिहरा शतक ठोक दिया है । उन्होंने 383 बॉल पर 379 रन की पारी खेली। यह रणजी ट्रॉफी इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पारी है। उनसे पहले 1948-49 के सीजन में बीबी निंबालकर ने महाराष्ट्र के लिए 443 रन की नॉटआउट पारी खेली थी।

मुंबई और असम के बीच गुवाहाटी में रणजी ट्रॉफी के राउंड-5 का मैच खेला जा रहा है। पहले दिन मंगलवार को मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 397 रन बनाए। पृथ्वी तब 240 के स्कोर पर नाबाद थे। बुधवार को पहले सेशन में ही उन्होंने 326 गेंदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया। वह 379 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में उन्होंने 49 चौके और 4 छक्के लगाए।

2017 के बाद लंबे फॉर्मेट वाले इस घरेलू टूर्नामेंट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रणजी ट्रॉफी में यह उनका बेस्ट स्कोर भी है। इससे पहले उन्होंने 2019-20 के रणजी सीजन में बड़ौदा के खिलाफ 202 रन बनाए थे। मुंबई ने दूसरे सेशन तक 127 ओवर में 3 विकेट पर 608 रन बना लिए हैं। उनके कप्तान अजिंक्य रहाणे शतक बनाकर सरफराज खान के साथ खेल रहे हैं।

Prithvi Shaw रणजी ट्रॉफी में 350 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले नौवें बल्लेबाज हैं। उन्होंने स्वप्निल गुगले (351), चेतेश्वर पुजारा (352), वीवीएस लक्ष्मण (353), समित गोहेल (359), विजय मर्चेंट (359*), एमवी श्रीधर (366) और संजय मांजरेकर (377) को पीछे छोड़ा। इस पारी के साथ ही पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया। उनसे पहले 1990-91 के सीजन में संजय मांजरेकर ने मुंबई के लिए हैदराबाद के खिलाफ 377 रन की पारी खेली थी।

SNNOTES
1IMPORTANT TEST SERIES FOR ALL EXAMS
2LIST OF ALL QUIZZES
3IMPORTANT STATIC GK FOR ALL EXAMS
4INTERESTING FACTS FOR ALL EXAMS
5FREE SUBJECT WISE NOTES FOR ALL EXAM

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!