बुमराह वर्ल्ड कप 2022 से बाहर

बुमराह की चोट

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग बाहर हैं. ऐसे में उनकी जगह लेने वाले गेंदबाज को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. जानिए कौन-कौन रेस में हैं.

दीपक चाहर

वे अभी स्टैंड बाय का हिस्सा हैं बुमराह के जाने पर उन्हें लिया जा सकता है. दीपक चाहर पहले भी भारत के लिए खेल चुके हैं और पावरप्ले के उपयोगी बॉलर हैं.

मोहम्मद शमी

ये वेटरन तेज गेंदबाज भी स्टैंड बाय का हिस्सा है. वे 140 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की बॉलिंग कर सकते हैं. ऐसे में उनका टीम इंडिया में आने का पलड़ा भारी है

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल कुछ महीनों पहले तक भारतीय टी20 टीम में थे. ऑस्ट्रेलिया में भी उनका प्रदर्शन प्रभावी रहा था. बॉलिंग के साथ ही बैटिंग में भी टीम के काम आ सकते हैं!

मोहम्मद सिराज

दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भी टीम इंडिया में आने का दावेदार है. पावरप्ले में उनके आंकड़े कमाल के हैं. साथ ही उनके पास ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव भी है!

उमरान मलिक

भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार इस बॉलर ने आईपीएल में स्पीड से सबका ध्यान खींचा है. ऑस्ट्रेलिया में उनकी स्पीड एक्स फैक्टर हो सकती है. उनको चुनना बोल्ड कॉल होगी.

आवेश खान

आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खेलने वाले इस युवा की वापसी हो सकती है. वे एशिया कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. ऑस्ट्रेलियाई पिचों के हिसाब से वे बड़े दावेदार हैं.

उमेश यादव

हाल ही में इस तेज गेंदबाज को टी20 टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने प्रभावित किया था. ऑस्ट्रेलिया में 2015 में हुए वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन उनको दावेदार बनाता है.

मोहसिन खान

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में सबका ध्यान खींचा था. उन्हें टीम इंडिया में लेने की मांग लगातार हो रही है. अगर वे चोटिल नहीं हैं तो उनका आना भारत का फायदा करा सकता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!